Monday, June 27, 2016

रंजन नाहर, अजय बोथरा एवं रविन्द्र श्रीमाल कोलकाता बड़े मंदिर में चुने गए


कल २६ जून रविवार, कोलकाता तुलापट्टी स्थित बड़े मंदिर के चुनाव २०१६ में शहरवाली समाज के लोगों ने सफलता हासिल की है. कुल सात ट्रस्टियों में से शहरवाली समाज से तीन,  रंजन नाहर, अजय बोथरा एवं रविन्द्र श्रीमाल ट्रस्टी के रूप में निर्वाचित हुए हैं। सामान्य परंपरा ये रही है की  शहरवाली साथ से २, जौहरी साथ से २ एवं मारवाड़ी साथ से ३ ट्रस्टी चुने जाते हैं. परन्तु यह केवल परंपरा है कोई नियम नहीं।

शहरवाली साथ के  रंजन नाहर, अजय बोथरा एवं रविन्द्र श्रीमाल के अलावा जौहरी साथ के नरेंद्र पर्सन एवं सुशिल रायसुराणा एवं मारवाड़ी साथ के थानमल बोथरा व कमल सिंह रामपुरिया कोलकाता बड़े मंदिर में ट्रस्टी के रूप में चुने गए.

उल्लेखनीय तथ्य ये है की कई दिग्गज भी इस चुनाव में हार गए जिनमे से अखिल भारतीय खरतर गच्छ महासंघ के संस्थापक सदस्य ज्ञानचंद लुनावत एवं महासंघ के पूर्व अध्यक्ष पदमचंद नाहटा जैसे लोग भी सम्मिलित हैं. ये दोनों ही महानुभाव मारवाड़ी साथ के हैं.

इस चुनाव में जोहरी साथ के केवल दो ही व्यक्ति खड़े हुए थे और दोनों ने ही जीत दर्ज़ की जबकि शहरवाली समाज के चार में से तीन. मारवाड़ी साथ से ७-८ लोग खड़े हुए थे परन्तु केवल २ ही जीत पाए.

सभी ७ निर्वाचित प्रतिनिधियों को बहुत बहुत वधाई देते हुए यह आशा करता हूँ की ये सभी लोग मंदिर की व्यवस्था को सुचारु रूप से चलाते हुए जिन शासन की प्रभावना करते रहेंगे।

Jyoti Kothari
(Proprietor, Vardhaman Gems, Jaipur, representing Centuries Old Tradition of Excellence in Gems and Jewelry. He is a Non-resident Azimganjite.) 

allvoices

1 comment:

  1. Congratulations to all the office bearers. This one is a great, young and energetic group

    ReplyDelete